टी-20 के बाद वन-डे में भी कप्तानी करेंगे रोहित शर्मा


 Satyakam News | 07/12/2021 10:26 PM


नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड टी-20 के बाद वन-डे की कप्तानी भी रोहित शर्मा को सौंपने जा रहा है। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर वन-डे सीरीज में रोहित शर्मा ही कप्तान होंगे। इसका आधिकारिक ऐलान भी दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा के दौरान ही किया जा सकता है।

BCCI के सूत्रों के हवाले से एक रिपोर्ट में बताया कि रोहित को वनडे की कप्तानी सौंपने की तैयारियां की जा रही हैं। भारतीय टीम को इसी महीने दक्षिण अफ्रीका जाना है। जहां टीम 3 टेस्ट, 3 वन-डे मैच खेलेगी।

रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 घरेलू सीरीज में कप्तानी कर चुके हैं। भारत ने इस सीरीज को 3-0 से जीत लिया। यह सीरीज कोच राहुल द्रविड़ के लिए भी बतौर कोच पहली सीरीज थी।

वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली के टी-20 की कप्तानी छोड़ने के बाद रोहित को कप्तानी सौंपी गई है। उसके बाद से ही यह चर्चा है कि वनडे टीम की कप्तानी भी रोहित शर्मा को सौंपी जा सकती है। विराट टेस्ट टीम की कप्तानी करेंगे। पूर्व कोच रवि शास्त्री भी रोहित की तारीफ कर चुके हैं और कह चुके हैं कि रोहित टी-20 और वनडे के अच्छे कप्तान हैं।

इस दौरे पर भारत को 26 दिसंबर से पहला टेस्ट खेलना है। वहीं दूसरा टेस्ट 3 जनवरी से 7 जनवरी और तीसरा टेस्ट 11 जनवरी से 15 जनवरी के बीच खेला जाएगा। जबकि पहला वनडे मैच अगले साल 19 जनवरी को खेला जाएगा। वहीं दूसरा वनडे 21 और तीसरा 23 जनवरी को है।

2017 के बाद पहली बार टीम इंडिया में दो कप्तान होंगे। इससे पहले 2014 से 2017 तक भारतीय टीम में दो कप्तान थे। धोनी ने 2014 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था और विराट कोहली टीम के नए कप्तान बने थे। वहीं धोनी वनडे और टी-20 में बतौर कप्तान खेल रहे थे। इसके बाद कोहली ने 2017 से तीनों फॉर्मेट में भारत की कप्तानी की है। अब कोहली के टी-20 कप्तानी छोड़ने के बाद रोहित और कोहली भारत के दो अलग-अलग कप्तान होंगे।

Follow Us