दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को दिया 165 रन का टारगेट


 Satyakam News | 08/10/2021 9:57 PM


नई दिल्ली। IPL 2021 में आज लीग का आखिरी मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जा रहा है। जहां विराट कोहली के टॉस जीतकर दिल्ली को पहले बैटिंग के लिए बुलाया। DC ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में 164/5 का स्कोर बनाया। 165 रनों का पीछा करते हुए RCB का स्कोर चार ओवर तक 2 विकेट के नुकसान पर 23 रन है। भारत-डिविलियर्स क्रीज पर। मैच का लाइव स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें

​​​​टारगेट का पीछा करते हुए RCB की खराब शुरुआत देखने को मिली। पहले ओवर की 5वीं गेंद पर देवदत्त पडिक्कल 'गोल्डन डक' पर आउट होकर पवेलियन लौटे। तीसरे ओवर की पहली गेंद पर टीम ने कैप्टन कोहली (4) की विकेट गंवाई। बेंगलुरु को ये दोनों झटके एनरिक नोर्त्या ने पहुंचाए। देवदत्त पडिक्कल दूसरी बार IPL में 0 पर आउट हुए।

टॉस हारकर पहले खेलते हुए DC की शानदार शुरुआत देखने को मिली। पहले विकेट के लिए 10 ओवरों में शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने 88 रन जोड़े। इस पार्टनरशिप को हर्षल पटेल ने शिखर धवन (43) को आउट कर तोड़ा। अगले ही ओवर में युजवेंद्र चहल ने पृथ्वी शॉ (48) की विकेट चटकाई। डेनियल क्रिश्चियन ने ऋषभ पंत (10) को आउट कर RCB को तीसरी कामयाबी दिलाई। मोहम्मद सिराज ने श्रेयस अय्यर (18) और शिमरोन हेटमायर (29) को आउट किया। दिल्ली ने 20 ओवर में 164/5 का स्कोर बनाया।

शिखर धवन (2023) दिल्ली कैपिटल्स के लिए 2 हजार रन बनाने वाले चौथे खिलाड़ी बने।
शिमरोन हेटमायर ने 22 गेंदों पर (29) रन बनाए। फेज-2 में यह उनका सबसे बढ़िया स्कोर रहा।
RCB के लिए मोहम्मद सिराज ने सबसे ज्यादा 2 विकेट चटकाए।

पहले 10 ओवर में DC का स्कोर 88/0 और आखिरी के 10 ओवर में 76/4 का स्कोर बनाया।

बेंगलुरु को टॉप-2 में फिनिश करने के लिए टॉस जीतकर बैटिंग करनी थी और दिल्ली को कम से कम 163 रनों से हराना था, लेकिन टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसका सीधा मतलब ये हैं कि टूर्नामेंट का पहला क्वालीफायर दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच दुबई में खेला जाएगा।

दिल्ली के 13 मैच में 20 पॉइंट्स हैं। टीम की सबसे बड़ी समस्या मध्यक्रम का लगातार फ्लॉप होना है। टीम के कप्तान ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर का बल्ला दूसरे लेग में कुछ खास नहीं चल पाया है। चेन्नई के खिलाफ मुकाबले में टीम ने 71 रन पर 2 विकेट खोए थे, लेकिन 99 रन तक टीम ने 6 विकेट खो दिए। दूसरे लेग में दिल्ली की ये सबसे बड़ी समस्या रही है।

बेंगलुरु के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को दिल्ली के खिलाफ मैच में फॉर्म में वापसी करनी होगी। टीम को पहली बार IPL चैंपियन बनने के लिए इस खिलाड़ी का फॉर्म में वापस आना बेहद जरूरी है। प्ले-ऑफ के मैचों में अगर इस खिलाड़ी के बल्ले से रन निकले तो बेंगलुरु के चैंपियन बनने की उम्मीद और बढ़ेगी। वहीं टीम के कप्तान विराट कोहली को भी आखिरी लीग मुकाबले में अपने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करना होगा। हैदराबाद के खिलाफ कोहली कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे।

ग्लेन मैक्सवेल IPL के दूसरे फेज में कमाल के फॉर्म में हैं। उन्होंने इस सीजन अब तक 13 मैच में 447 रन बनाए हैं। उन्होंने इसके साथ ही 3 विकेट भी झटके हैं। विराट कोहली को इस खिलाड़ी से आखिरी लीग मुकाबले में काफी उम्मीदें होंगी। लीग में बेंगलुरु को टॉप-2 में आने के लिए दिल्ली के खिलाफ बड़ी जीत हासिल करनी होगी। ऐसे में इन सभी खिलाड़ियों को मैच में अपना सब कुछ झोंकना होगा।

दोनों टीमें:

DC- पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (w/c), रिपल पटेल, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कैगिसो रबाडा, अवेश खान, एनरिक नोर्त्या

RCB- विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, श्रीकर भारत (डब्ल्यू), डेनियल क्रिश्चियन, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, शाहबाज अहमद, हर्षल पटेल, जॉर्ज गार्टन, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल

Follow Us