पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से हराया मैच


 Satyakam News | 07/10/2021 7:58 PM


नई दिल्ली। आईपीएल 2021 के 53वें मैच में पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को एकतरफा मुकाबले में 6 विकेट से हार का स्वाद चखाया। पंजाब ने कप्तान केएल राहुल की 98 रनों की तूफानी पारी के दम पर चेन्नई से मिले 135 रनों के लक्ष्य को महज 13 ओवर में हासिल कर लिया। राहुल ने 233 के स्ट्राइक रेट से बैटिंग की और सीएसके के किसी भी गेंदबाज को नहीं बक्शा। इससे पहले टॉस हारने के बाद चेन्नई के बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन लगातार दूसरे मैच में भी जारी रहा और फाफ डुप्लेसी की 76 रनों की आतिशी पारी के बूते टीम 134 रन स्कोर बोर्ड पर लगाने में सफल रही। गेंदबाजी में पंजाब की ओर से अर्शदीप सिंह और क्रिस जोर्डन ने दो-दो विकेट अपने नाम किए। 

135 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम को केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने तूफानी शुरुआत दी। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 4.3 ओवर में 46 रन जोड़े। मयंक 12 रन बनाकर शार्दुल ठाकुर की गेंद पर पवेलियन लौटे। इसके बाद क्रीज पर उतरे सरफराज खान अपना खाता तक नहीं खोल सके और उसी ओवर में शार्दुल का दूसरा शिकार बने। शाहरुख खान भी एक सिक्स लगाने के बाद चलते बने। एडम मार्करम ने कप्तान राहुल का कुछ देर साथ निभाया, लेकिन उनको भी शार्दुल ने पवेलियन भेजा। दूसरे छोर पर मौजूद केएल राहुल पर एक तरफ से विकेट गिरने का कोई असर नहीं पड़ा और उन्होंने लगातार चौकों-छक्कों की बारिश जारी रखी और महज 13 ओवर में टीम को जीत दिला दी। राहुल 42 गेंदों में 98 रन बनाकर नाबाद रहे और टीम को सिक्स लगाकर जीत दिलाई। 

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और चौथे ओवर में अर्शदीप सिंह की गेंद पर ऋतुराज गायकवाड़ 12 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद अर्शदीप ने मोईन अली को बिना खाता खोले पवेलियन की राह दिखाई। रॉबिन उथप्पा (2) और अंबाती रायडू (4) भी अपने नाम के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके और दोनों ही क्रिस जोर्डन का शिकार बने। कप्तान धोनी 12 रन बनाने के बाद रवि बिश्नोई की गूगली को पढ़ने में नाकाम रहे और क्लीन बोल्ड होकर पवेलियन लौटे। जडेजा ने फाफ डुप्लेसी का अच्छा साथ निभाया और 15 रन बनाकर नॉटआउट रहे। डुप्लेसी पारी के आखिरी ओवर में 55 गेंदों में 77 रनों की आतिशी पारी खेलकर आउट हुए। 

Follow Us