हैदराबाद के खिलाफ 4 रन से हारी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर


 Satyakam News | 06/10/2021 11:34 PM


नई दिल्ली। आईपीएल 2021 के 52वें मैच में प्वॉइंट टेबल में सबसे निचले स्थान पर काबिज सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को रोमांचक मुकाबले में 4 रन से हरा दिया है। अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेले गए इस मैच में हैदराबाद ने जेसन रॉय और केन विलियमसन की जोरदार पारियों के दम पर बैंगलोर के सामने जीत के लिए 142 रनों का टारगेट रखा था, जिसके जवाब में विराट कोहली की टीम निर्धारित ओवरों में 137 रन ही बना सकी। टीम के लिए सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल ने 41 और धुआंधार बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने 40 रनों की पारी खेली।

RCB का पहला विकेट कप्तान कोहली (5) के रूप में गिरा। उनकी विकेट भुवनेश्वर कुमार ने पहले ओवर की अंतिम गेंद पर चटकाई। कोहली के बाद डेनियल क्रिश्चियन (1) भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके। बेंगलुरु को तीसरा झटका श्रीकर भरत (12) के रूप में लगा। SRH को चौथी सफलता केन विलियमसन ने मैक्सवेल (40) को रन आउट कर दिलाई।

मैच में हर्षल पटेल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट चटकाए। इस सीजन पटेल अभी तक कुल 29 विकेट ले चुके हैं। ये किसी भी एक सीजन में एक अनकैप्ड प्लेयर द्वारा लिए गए सबसे ज्यादा विकेट है। साथ ही हर्षल पटेल एक सीजन में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन गए हैं। उनसे पहले IPL 13 में जसप्रीत बुमराह ने (27) और 2017 में भुवनेश्वर कुमार (26) विकेट हासिल किए थे।

फेज-2 अब अपने आखिरी पड़ाव पर आ गया है। प्ले-ऑफ के लिए टॉप-3 टीमें मिल गई हैं। इन टीमों में विराट कोहली की RCB भी है। आज SRH के खिलाफ बेंगलुरु हर हाल में जीतना चाहेगी। अगर ये मैच बेंगलुरु जीत जाती है तो वो अंकतालिका में टॉप-2 में फिनिश करने के और करीब आ जाएगी।

इस समय बेंगलुरु के पास 12 मैच में 16 अंक हैं। वहीं, हैदराबाद के अलावा बेंगलुरु दिल्ली के खिलाफ भी खेलेगी। अगर ये दोनों मैच बेंगलुरु जीत जाती है तो उसके भी 20 अंक हो जाएंगे। अगर उसका रन-रेट अच्छा रहा तो वो भी टॉप-2 में खत्म कर सकती है।

हैदराबाद के खिलाफ एक बार फिर बेंगलुरु को अच्छी शुरुआत करनी होगी। इसके लिए टीम के कप्तान विराट कोहली और देवदत्त पडिक्कल को अपने बल्ले से रंग जमाना होगा। दोनों खिलाड़ी इस सीजन में कमाल के फॉर्म में हैं।

वहीं, मध्यक्रम में ग्लेन मैक्सवेल बल्ले से कमाल कर ही रहे हैं, साथ ही जरूरत पड़ने पर गेंद से भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। पंजाब के खिलाफ उनकी 33 गेंद में 57 रन की पारी ने ही टीम को मैच में वापसी कराई थी। जबकि एबी डिविलियर्स का फॉर्म टीम के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। फेज-2 में उनके बल्ले से एक भी अर्धशतक नहीं निकला है।

वहीं, अगर टीम की गेंदबाजी की बात करें तो हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज तेज गेंदबाजी में बेंगलुरु के लिए तुरुप का इक्का साबित हो रहे हैं। वहीं, युजवेंद्र चहल और शहबाज अहमद स्पिन डिपार्टमेंट की कमान अच्छे से संभाल रहे हैं।

अगर सनराइजर्स हैदराबाद की बात करें तो इस टीम के पास खोने के लिए कुछ भी नहीं है। टीम पहले ही प्ले-ऑफ से बाहर हो गई है। फेज-2 में हैदराबाद की टीम ने पांच मैच खेले हैं। इनमें टीम को एकमात्र जीत राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मिली है। हैदराबाद बेंगलुरु के खिलाफ मैच जीतकर लगातार दो जीत के साथ IPL 2021 का सीजन अच्छे नोट पर खत्म करना चाहेगी।

दोनों टीमें

RCB- विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, डेनियल क्रिश्चियन, शाहबाज अहमद, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), जॉर्ज गार्टन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल

SRH- जेसन रॉय, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, उमरान मलिक

Follow Us