शाहरुख के बेटे आर्यन खान को कोर्ट से नहीं मिली बेल, 7 अक्टूबर तक NCB की रिमांड पर


 Satyakam News | 04/10/2021 7:17 PM


मुंबई। कॉर्डेलिया क्रूज़ से प्रतिबंधित ड्रग्स जब्त किए जाने के मामले में गिरफ्तार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान, अरबाज सेठ मर्चेंट और मुनमुन धमेचा को 7 अक्टूबर तक एनसीबी की हिरासत में भेज दिया गया है। इससे पहले बहस के दौरान आर्यन खान की तरफ से उनके वकील ने कहा कि मेरे मुवक्किल के पास से कुछ भी बरामद नहीं हुआ है। उनके दोस्त के पास 6 ग्राम चरस थी, जिससे आर्यन का कोई ताल्लुक नहीं। 

दूसरी तरफ, एनसीबी के वकील अनिल सिंह ने कोर्ट को आर्यन खान का कथित वॉट्सऐप चैट दिखाया, जिसमें वह अज्ञात लोगों से चरस खरीदने और पैसों की लेन-देन की बात कर रहे हैं। अनिल सिंह ने कहा कि आर्यन कोडवर्ड में चैटिंग करता था और इसे डीकोड करने के लिए कस्टडी जरूरी है।

अडिशनल सॉलीसिटर जनरल अनिल सिंह ने रिया चक्रवर्ती के मामले का हवाला देते हुए तर्क दिया कि एनडीपीसी एक्ट के तहत सभी अपराध गैर-जामनती हैं। उन्होंने कहा, " NCB ने आर्यन का फोन जब्त किया है और उसमें कई चैट्स ये बताते हैं कि उनका डीलर्स के साथ कनेक्शन है। वॉट्सऐप चैट से साफ है कि ये एक नेक्सस है और इंटरनेशनल ट्रांजैक्शन भी हुए हैं। इस मामले में आगे की जांच जारी है। कैश का ट्रांजैक्शन हुआ है और आरोपियों ने पेड्लर्स से बात करने के लिए कोडवर्ड्स का इस्तेमाल किया है। इसलिए आरोपियों को रिमांड में आमने-सामने बैठाकर पूछताछ करने की जरूरत है।"

आर्यन के वकील सतीश मानशिंदे ने कहा, "सच्चाई यह है कि आर्यन को क्रूज पर हिरासत में नहीं लिया गया। वह वहां स्पेशल गेस्ट के तौर पर इनवाइटेड थे और एक दोस्त के साथ वहां गए थे। क्रूज पर जाने के लिए एक भी पैसा नहीं दिया और न ही किसी ऑर्गनाइजर को जानते हैं। जो पंचनामा तैयार किया गया है, उसमें मोबाइल के अलावा किसी तरह की बरामदगी नहीं दिखाई गई है। वह केवल अरबाज मर्चेंट को  जानते हैं, जिसके पास से 6 ग्राम चरस जब्त हुई है।" 

मानशिंदे ने कहा,  "जो बरामदगी दिखाई गई हैं, वे दूसरे आरोपियों से हुई हैं और उन्हें आर्यन जानते तक नहीं हैं। पूछताछ के दौरान उनके वॉट्सऐप चैट्स डाउनलोड किए गए। अब यह दावा किया जा रहा है कि वह इंटरनेशनल ड्रग ट्रैफिकिंग से जुए हुए हैं। एजेंसी सिर्फ वॉट्सऐप चैट के भरोसे रिमांड नहीं मांग सकती है।"

गौरतलब है कि एनसीबी की एक टीम ने अपने जोनल डारयेक्टर समीर वानखेड़े के नेतृत्व में शनिवार की शाम को मुंबई से गोवा जाने वाले कॉर्डेलिया क्रूज़ जहाज पर छापा मारा और कुछ यात्रियों के पास से नशीले पदार्थ बरामद किए थे। छापेमारी में 13 ग्राम कोकीन, पांच ग्राम एमडी (मेफोड्रोन), 21 ग्राम चरस और एक्स्टेसी की 22 गोलियां और 1.33 लाख रुपये नकद जब्त किए थे। आर्यन खान के अलावा गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान मुनमुन धमेचा और अरबाज मर्चेंट, नूपुर सारिका, इसमीत सिंह, मोहक जसवाल, विक्रांत छोकर और गोमित चोपड़ा के तौर पर हुई है।

Follow Us