मुंबई : NCB ने 'कॉर्डेला द इम्प्रेस' नाम के शिप पर की छापेमार कार्रवाई, करोड़ों की ड्रग्स बरामद


 Satyakam News | 02/10/2021 10:43 PM


मुंबई। मुंबई के पास समुद्र में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने अब तक की सबसे बड़ी छापेमार कार्रवाई करते हुए एक बड़े एक्टर के बेटे को अरेस्ट किया है। NCB ने यह रेड 'कॉर्डेला द इम्प्रेस' नाम की शिप पर मारी है। पिछले 7 घंटे से छापेमारी की कार्रवाई जारी है।

NCB की टीम को यह जानकारी मिली थी कि एक क्रूज पर ड्रग्स पार्टी चल रही है। इसके बाद शनिवार को यह रेड डाली गई है। इस शिप पर रेव पार्टी चल रही थी। ताजा जानकारी के मुताबिक, इस शिप से भारी मात्रा में ड्रग्स जब्त हुई है। इसकी कीमत कई करोड़ बताई जा रही है। सूत्रों के मुताबिक, जो ड्रग्स बरामद हुई है वह एमडी कोक और हशिस है।

आज की कार्रवाई से एक दिन पहले यानी शुक्रवार को NCB ने गद्दे में छिपाकर ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ड्रग्स भेजने के एक रैकेट का पर्दाफाश करते हुए करीब पांच करोड़ कीमत का इफीड्रिन ड्रग्स बरामद की थी। हैदराबाद से आया गद्दे का एक पैकेट मुंबई एयरपोर्ट से ऑस्ट्रेलिया के लिए भेजा जाना था, लेकिन एनसीबी अधिकारियों को इसकी भनक लग गई। गद्दे की तलाशी ली गई तो उसमें रुई के बीच 4 किलो 600 ग्राम इफीड्रिन मिला।

पिछले कुछ महीनों में पांच ऐसे मामले पकड़े जा चुके हैं जहां गद्दे में ड्रग्स छिपाकर ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड भेजे जा रहे थे। एनसीबी के एक अधिकारी ने बताया कि 30 सितंबर को अंधेरी इलाके में कार्रवाई करते हुए ऑस्ट्रेलिया भेजा जा रहा गद्दे का पैकेट पकड़ा गया था।

Follow Us