जयपुर-कोटा हाईवे पर ट्रक और वैन की भिड़ंत में 6 लोगों की मौत


 Satyakam News | 26/09/2021 12:32 AM


जयपुर। जयपुर के चाकसू में शनिवार सुबह जयपुर-कोटा NH-12 पर निमोडिया मोड़ पर ट्रक और वैन की भिड़ंत में 6 लोगों की मौत हो गई। हादसे में 5 लोग घायल हो गए हैं। दो घायलों का चाकसू हॉस्पिटल में और दो का महात्मा गांधी हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। एक को गंभीर अवस्था में जयपुर रैफर किया गया है। वैन में 11 लोग सवार थे और बारां से सीकर में रीट परीक्षा देने के लिए जा रहे थे। मारे गए सभी लोग वैन में सवार थे। इनमें वैन का ड्राइवर भी शामिल है।

प्रारंभिक जांच में सामने आया कि बारां जिले के इन स्टूडेंट का सीकर में सेंटर था। देर रात यह लोग एक किराए पर वैन लेकर रवाना हुए थे। इनमें 10 अभ्यर्थी थे। अब तक जांच में सामने आया कि ड्र्राइवर को नींद की झपकी आ रही थी। हादसे से 30 मिनट पहले ही ड्राइवर समेत सभी स्टूडेंट ने एक ढाबे पर रुक कर चाय पी थी और इसके बाद वापस सीकर की ओर निकले। हादसे से पहले ड्राइवर काे झपकी आ गई, जिसकी वजह से तेज रफ्तार में वैन ट्रक में फंस गई। इस हादसे के बाद हाईवे पर चीख-पुकार मच गई। घायल अभ्यर्थियों ने बताया कि वैन में कुछ स्टूडेंट सो रहे थे तो कुछ मोबाइल चला रहे थे। हम लोग नींद में थे लेकिन जब आंख खुली तो अस्पताल में थे। मौके पर क्या हुआ और कैसे हादसा हुआ इसका पता भी नहीं लगा। बस एक धमाका सुनाई दिया और इसके बाद आंख भी नहीं खुली।

अभ्यर्थियों ने बताया कि कुछ साथी इस दौरान मोबाइल चला रहे थे। उन्हें भी नहीं पता कि अचानक से यह हादसा कैसे हो गया। लेकिन इस हादसे में वैन बूरी तरह से पिचक गई। इसकी वजह से अभ्यर्थी फंस गए। हादसे के बाद हाईवे पर चीख-पुकार मचने लगी और बचाने के लिए गुहार करते रहे। इस पर पुलिस ने वहां मौजूद लोगों की मदद से उन्हें बाहर निकाला और अस्पताल ले गए।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि वैन ट्रक में इस तरह से फंस गया कि वह उसे करीब 2 किलोमीटर तक घसीटता हुआ चल रहा था। ट्रक ड्राइवर को इस बात का भी अंदाजा नहीं था कि वैन ट्रक में फंस चुकी है। हाईवे से गुजर रहे लोगों ने हादसे को देखा तो कुछ बाइक सवार ने ट्रक का पीछा किया और ट्रक को रुकवा कर घटना के बारे में बताया। वैन पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई थी। वैन में आगे बैठे चार लोगों की मौके पर मौत हो गई थी। घायलों को पहले चाकसू के सैटेलाइट अस्पताल में भिजवाया गया। वहां से महात्मा गांधी अस्पताल में लगाया गया। एक परीक्षार्थी की हालत गंभीर बनी हुई है, जिसे जयपुर रेफर किया गया है। बाकी दो घायलों का चाकसू हॉस्पिटल में और दो का महात्मा गांधी हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है।

इन 6 लोगों की मौत हुई

1. विष्णु नागर, निवासी बड़ोद बारां

2. तेजराज उर्फ राजेंद्र मेघवाल, निवासी कसमपुरा अटरू बारां

3. सत्यनारायण, निवासी गोवर्धनपुर सालपुरा बारां

4. वेद प्रकाश, निवासी हनुमंत खेरी गुजरान

5. सुरेश, निवासी गोवर्धनपुर कवाई सालपुरा

6. दिलीप मेहता, निवासी गोवर्धनपुर कवाई सालपुरा

ये जख्मी हुए

नरेंद्र, निवासी छबड़ा बारां

अनिल, निवासी गोरधनपुरा कवाई सालपुरा बारां

भगवान नागर, निवासी बारां

हेमराज बैरवा, निवासी हनुमंत खेर मुसी गुजरान बारांजोरावर सिंह पुत्र राम प्रताप, निवासी बारां (इनकी हालत गंभीर है)

Follow Us