श्रीलंका के स्टार तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास, लिखा भावुक पोस्ट


 Satyakam News | 14/09/2021 7:07 PM


कोलंबो। टी-20 अंतरराष्ट्रीय में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले श्रीलंका के स्टार तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने मंगलवार को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी। बता दें कि मलिंगा टेस्ट और वन-डे से पहले ही संन्यास ले चुके थे। मलिंगा ने क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक मैसेज के जरिए किया। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जो विकेट चटकाए हैं, उसे दिखाया है।

उन्होंने लिखा, खेल के प्रति मेरा प्यार कभी कम नहीं होगा।' मलिंगा ने कहा, 'पिछले 17 वर्षों में मैंने जो अनुभव हासिल किया है, अब मैदान में उसकी जरूरत नहीं है क्योंकि मैंने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का फैसला किया है। मगर मैं उन युवा पीढ़ी का लगातार समर्थन और मार्गदर्शन करता रहूंगा, जो इस खेल में ऊपर उठने के लिए प्रयासरत हैं और मैं हमेशा उन सभी के साथ रहूंगा जो खेल से प्यार करते हैं।' 

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पांच बार हैट्रिक लेने वाले मलिंगा टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने इस फॉर्मेट में 107 विकेट झटके हैं। वहीं, 38 साल के मलिंगा ने आईपीएल में 170 विकेट चटकाए हैं। बता दें कि इस तेज गेंदबाज ने अपना आखिरी टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच पिछले साल मार्च में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। 

Follow Us