एटीपी की ताजा रैंकिंग जारी, राफेल नडाल अब छठे स्थान पर पहुंचे


 Satyakam News | 13/09/2021 10:00 PM


नई दिल्ली। टेनिस में साल का आखिरी मेजर टूर्नामेंट यूएस ओपन समाप्त हो चुका है। पुरुषों में रूस के दानिल मेदवेदेव ने नोवाक जोकोविच को हराकर अपना पहला ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट जीता। मेदवेदेव ने खिताबी मुकाबले में जोकोविच को सीधे सेटों में हराकर उनके कैलेंडर स्लैम जीतने का सपना तोड़ दिया। यूएस ओपन की समाप्ति के बाद एटीपी की ताजा रैंकिंग में भी बड़े उलटफेर देखने को मिले हैं। 

स्पेनिश दिग्गज राफेल नडाल एक स्थान के नुकसान के साथ शीर्ष पांच से बाहर हो गए हैं। नई रैंकिग में वह अब छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। हालांकि शीर्ष चार स्थानों पर कोई बदलाव नहीं हुआ है और सर्बिया के दिग्गज नोवाक जोकोविच अभी नंबर एक खिलाड़ी बने हुए हैं। जबकि रूसी मेदवेदेव दूसरे, सितसिपास तीसरे और एलेग्जेंडर ज्वेरेव चौथे स्थान पर बरकरार हैं। वहीं रूस के एक और खिलाड़ी आंद्रे रूब्ले दो स्थान के फायदे के पांचवें नंबर पर काबिज हो गए हैं। 
 
शीर्ष 10 की रैंकिंग में इटली के मतेओ बेरेटिनी एक स्थान के फायदे के साथ सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं। जबकि डॉमिनिक थिएम दो स्थान के नुकसान के साथ आठवें नंबर पर लुढ़क गए हैं। वहीं दिग्गज रोजर फेडरर नौंवें स्थान पर बरकरार हैं। 

इसके अलावा सबसे बड़ा फायदा कनाडा के फेलिक्स ऑगर, लॉयड हैरिस और कार्लोस अलकराज को हुआ है। फेलिक्स चार स्थान के फायदे के साथ 11वें, हैरिस 15 स्थान के फायदे के साथ 31वें तो स्पेन के युवा कार्लोस को 17 स्थानों का फायदा हुआ है और वह अब 38वें नंबर पर पहुंच गए हैं। 

Follow Us