इंस्टाग्राम पर अब किसी को बना सकेंगे अपना फेवरेट, जानें फीचर


 Satyakam News | 13/09/2021 6:48 PM


नई दिल्ली। फेसबुक के स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम अब एक और नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। इंस्टाग्राम के इस फीचर के आने के बाद यूजर्स किसी अन्य यूजर्स को फेवरेट के तौर पर मार्क (सेव) कर सकेंगे। अंग्रेजी टेक्नोलॉजी वेबसाइट द वर्ज ने सबसे पहले इंस्टाग्राम के इस नए फीचर की जानकारी दी है।

फेवरेट मार्क करने का सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि जिन्हें आप फेवरेट मार्क करेंगे उनके पोस्ट आपकी फीड में पहले दिखेगी। एक डेवलपर ने सबसे पहले इंस्टाग्राम के इस फीचर को देखा और ट्विटर पर शेयर किया। बता दें कि इंस्टाग्राम पिछले चार साल से फेवरेट को लेकर अलग-अलग फीचर टेस्ट कर रहा है।

यदि कोई यूजर किसी अन्य यूजर को फेवरेट मार्क करता है तो उसे भी इसकी जानकारी मिल जाएगी जिसे फेवरेट मार्क किया गया है। ऐसे में फेवरेट मार्क किए हुए यूजर्स सिर्फ अपने पूरे फॉलोअर्स की बजाय सिर्फ फेवरेट के साथ कोई फोटो शेयर कर सकेंगे।

इंस्टाग्राम के इस फीचर का दूसरा फायदा यह है कि आप अपनी टाइमलाइन (फीड) पर पूरा कंट्रोल रख सकेंगे। यदि आप उन सभी लोगों के पोस्ट नहीं देखना चाहते हैं तो आप इसकी सेटिंग फेवरेट से कर सकेंगे जिसके बाद आपको सिर्फ उन्हीं लोगों की फीड दिखेगी जिन्हें आपने फेवरेट में मार्क किया है।

आमतौर पर यूजर सभी तरह के अकाउंट को फॉलो कर लेते हैं जिसके बाद उनकी टाइमलाइन पर वैसे भी फीड आने लगती है जिन्हें वे देखना ही नहीं चाहते हैं। ऐसे में यह नया फीचर उनके लिए बहुत काम का साबित होने वाला है, हालांकि द वर्ज का कहना है कि अभी तक यह साफ नहीं है कि इंस्टाग्राम इस फीचर को इसी नाम से जारी करेगा या फिर इसे नए नाम से पेश किया जाएगा।
   

Follow Us