भाजपा सांसद वरूण गांधी ने सीएम योगी को लिखा पत्र, जानें क्या है लिखा


 Satyakam News | 12/09/2021 10:08 PM


नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद वरूण गांधी ने एक बार फिर मजबूती के साथ किसानों की मांग बुलंद की है। उन्होंने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को एक चिट्ठी लिखते हुए गन्ना का मूल्य बढ़ाकर 400 रूपये प्रति क्विंटल करने, गेहूं-धान के अधिक खरीद केंद्र स्थापित करने और किसानों के लिए बिजली का भाव कम करने की मांग की है। वरूण गांधी ने कहा है कि यदि सरकार ये कदम उठाती है, तो इससे किसानों की वित्तीय स्थिति मजबूत होगी।

इसके पहले भी वरूण गांधी ने किसानों के अधिकार की आवाज उठाते हुए कहा था कि सरकार को किसानों से वार्ता आरंभ करनी चाहिए। किसानों ने वरूण गांधी के इस पत्र का स्वागत किया है। वरुण गांधी ने पत्र में यूपी सरकार और केंद्र सरकार द्वारा किसानों के लिए किए जा रहे कार्यों की तारीफ भी की है, किन्तु उन्होंने कहा है कि बदले हुए वक़्त में इन्हें और अधिक किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा है कि यदि मनरेगा मजदूरों को कृषि कार्यों में भी लगाए जाने की इजाजत दे दी जाती है, तो इससे किसानों की कृषि लागत कम करने में सहायता मिलेगी। यह किसानों की प्रमुख मांग है जिसे सरकार ने अब तक कबूल नहीं किया है।
 
वरुण गांधी ने कहा है कि उनके संसदीय क्षेत्र के किसानों ने उनसे अनुरोध किया है कि वे उनकी बात सीएम योगी आदित्यनाथ तक पहुंचाने में उनकी सहायता करें और वे यही कर रहे हैं। उन्होंने लिखा है कि यूपी सरकार ने विगत चार वर्षों में गन्ने के मूल्य में केवल 10 रूपये प्रति क्विंटल का इजाफा किया है, जबकि इसी दौरान महंगाई में भारी वृद्धि हुई है। बिजली-पानी-डीजल-बीज-खाद जैसी सभी चीजों के भाव बढ़ गए हैं। इसलिए किसानों के हित को ध्यान में रखते हुए गन्ने का मूल्य 400 रूपये प्रति क्विंटल कर दिया जाए।

Follow Us