इंग्लैंड के 3 खिलाड़ी IPL से हटे, इन टीमों को लगा बड़ा झटका


 Satyakam News | 11/09/2021 8:41 PM


नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर टेस्ट के रद्द होने के बाद इंग्लैंड के खेमे से जुड़ी एक बड़ी अपडेट सामने आई है। दरअसल, इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी जॉनी बेयरस्टो, क्रिस वोक्स और डेविड मलान ने UAE में होने वाले IPL फेज-2 से अपना नाम वापस ले लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, तीनों खिलाड़ी निजी कारणों का हवाला देते हुए टूर्नामेंट से हटने के फैसला किया है।

वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स से खेलने वाले इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली और सैम करन जल्द ही कमर्शियल फ्लाइट के जरिए लंदन से दुबई पहुंचेंगे।

बेयरस्टो, वोक्स और मलान के नाम वापस लेने से पहले ब्रिटिश अखबार द सन की एक रिपोर्ट सामने आई थी जिसमें कहा गया था कि 5वां टेस्ट रद्द किए जाने के बाद इंग्लैंड के खिलाड़ी टीम इंडिया से नाराज है और कोई एक खिलाड़ी IPL फेज-2 से अपना नाम भी वापस ले सकता है।

IPL-14 फेज-2 में जॉनी बेयरस्टो सनराइजर्स हैदराबाद, डेविड मलान पंजाब किंग्स और क्रिस वोक्स दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा थे। इन तीनों खिलाड़ियों के नाम वापस लेने के बाद हैदराबाद, दिल्ली और पंजाब का वाकई में एक बड़ा झटका लगा है। खासतौर पर हैदराबाद फ्रेंचाइजी को क्योंकि बेयरस्टो पिछले दो सालों में टीम के लिए काफी शानदार प्रदर्शन किया था।

पंजाब किंग्स ने डेविड मलान के रिप्लेसमेंट के रूप में साउथ अफ्रीका के ओपनर एडेन मार्करम को अपनी टीम के साथ जोड़ा है। हैदराबाद और दिल्ली ने अभी तक रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया है।

जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स भी आईपीएल 2021 में हिस्सा नहीं ले रहे हैं। इससे राजस्थान रॉयल्स की तैयारियों को तगड़ा झटका लगा है। जोस बटलर ने निजी वजहों से टूर्नामेंट में हिस्सा नही लिया है। वहीं स्टोक्स ने मानसिक स्वास्थ का हवाला देकर क्रिकेट से अनिश्तिचकालीन ब्रेक लिया है। जोफ्रा आर्चर चोट से उबर रहे हैं। गौरतलब है कि आईपीएल 14 के बायो बबल में कोरोना के केस आने के बाद इसे मई के पहले हफ्ते में स्थगित कर दिया गया था।  

Follow Us