#Vijaypur_in_Flood : क्वारी नदी के उफान से विजयपुर पानी-पानी, बाराती कोठारी गार्डन की छत पर फंसे


 Satyakam News | 02/08/2021 3:28 PM


विजयपुर। विजयपुर में भारी बारिश अब आफत बन चुकी है। क्योंकि क्वारी नदी के उफान से विजयपुर में बाढ़ आ गई है। उधर विजयपुर के काेठारी गार्डन में साठ बाराती बाढ़ में फंस गए हैं। गार्डन में पानी भर जाने के कारण बाराती छत पर चढ़ गए हैं। जिन्हें प्रशासन की टीम ने काफी मशक्कत के बाद रेस्क्यू कर लोगों को गार्डन से बाहर निकाला जा रहा है। उधर नदी के उफान पर हाेने से विजयपुर के मंडी क्षेत्र में मकान और दुकानों में पानी भर गया है।, जिससे आमजन काे लाखाें का नुकसान हुआ है। साथ ही आम जनजीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त हाे गया है।

विजयपुर में भारी बारिश से हालात बिगड़ने लगे हैं। यहां पर मंडीक्षेत्र, बस स्टैंड इलाके में पानी दुकानाें एवं घराें में भर गया है। क्वारी नदी के आसपास के गांव भी इसकी चपेट में आने लगे हैं। निचली बस्तियाें में बारिश का पानी भर जाने के कारण लाेगाें का सामान पानी में तैर रहा है। वहीं विजयपुर में एक मुस्लिम परिवार में बेटी की शादी थी। बाराती मुरैना से आए थे, जिनकाे काेठारी गार्डन में ठहराया गया था। इसी बीच क्वारी नदी के उफान पर आने से साठ बाराती फंस गए। मैरिज गार्डन में पानी भरना शुरू हुआ ताे सारे बाराती हॉल की छत पर चढ़ गए। लाेगाें ने जब शाेर मचाया ताे इसकी जानकारी प्रशासन तक पहुंची। अब पुलिस, प्रशासन बारातियाें काे निकालने के प्रयास में जुटा हुआ है। हालांकि खबर लिखे जाने तक साठ बारातियाें काे रेसक्यू करके निकालने में सफलता नहीं मिली थी।

बारिश का पानी अब लाेगाें के घरों में भरने लगा है। वहीं क्वारी नदी से सटे सायपुरा, पीपलबाड़ी, अर्राेद क्षेत्र में भी प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है। यहां पर भी पानी का खतरा मंडरा रहा है। विजयपुर के एसडीएम नीरज कुमार शर्मा ने बताया कि अलर्ट जारी करने के साथ ही गांवाें में मुनादी भी करवाई जा रही है।

श्याेपुर-शिवपुरी से गुजरने वाली कूनाे नदी भी पूरे उफान पर है। इसके कारण पुल पर करीब 10-15 फीट पानी भर गया है। इसके चलते ट्रैफिक काे राेकना पड़ा है। ऐसे में दाेनाें तरफ वाहनाें की लंबी कतार लग गई है।

Follow Us