India vs Sri Lanka : भारत ने श्रीलंका को 3 तीन विकेट से हराया


 Satyakam News | 20/07/2021 6:27 PM


नई दिल्ली। भारत ने श्रीलंका को दूसरे वनडे में 3 विकेट से हरा दिया। दीपक चाहर स्पेशल के आगे श्रीलंकाई टीम फेल हो गई। भारत ने एक वक्त 193 रन पर 7 विकेट गंवा दिए थे। ऐसा लग रहा था टीम हार जाएगी। पर इसके बाद दीपक और भुवनेश्वर कुमार ने मोर्चा संभाला और 84 बॉल पर नाबाद 84 रन की पार्टनरशिप की।

इस दौरान दीपक ने पहली इंटरनेशनल फिफ्टी लगाई। वे 82 बॉल पर 69 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्हें इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड से नवाजा गया। वहीं, भुवनेश्वर ने उनका अच्छा साथ निभाया और 28 बॉल पर 19 रन बनाकर नॉटआउट रहे। इसके अलावा सूर्यकुमार यादव ने 53 रन की पारी खेली।

टीम इंडिया ने इसके साथ ही सीरीज भी जीत ली है। टीम को फिलहाल 2-0 की अजेय बढ़त है। यह श्रीलंका के खिलाफ भारत की लगातार 9वीं द्विपक्षीय सीरीज जीत है। सीरीज का आखिरी मैच 23 जुलाई को खेला जाएगा।

वहीं, श्रीलंका के खिलाफ सबसे ज्यादा वन-डे जीतने के मामले में भी भारत ने पाकिस्तान को पीछे छोड़ दिया। टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ कुल 161 मैच में से 93 मैच जीते हैं। वहीं, पाकिस्तान ने श्रीलंका को 155 मैचों में 92 बार हराया है।

इसके अलावा आखिरी में चमिका करुणारत्ने ने एकबार फिर 33 बॉल पर 44 रनों की महत्वपूर्ण नाबाद पारी खेली। पहले वनडे में भी करुणारत्ने ने आखिर में 35 बॉल पर नाबाद 43 रन बनाए थे। भारत के लिए युजवेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार सबसे सफल बॉलर रहे। उन्होंने 3-3 विकेट झटके। इसके अलावा दीपक चाहर को 2 विकेट मिला।

युजवेंद्र चहल ने श्रीलंका को 5वां झटका दिया। उन्होंने कप्तान दासुन शनाका को क्लीन बोल्ड किया। वे 24 बॉल पर 16 रन बना सके। चहल इस मैच में अब तक 3 विकेट ले चुके हैं। शनाका से पहले वे मिनोद भानुका और भानुका राजपक्षा का विकेट ले चुके।

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने श्रीलंका की पारी के 5वें ओवर में नो बॉल फेंकी। यह अक्टूबर 2015 के बाद उनकी पहली नो बॉल है। हालांकि, फ्री-हिट पर भानुका कोई रन नहीं बना सके।

श्रीलंका की पारी के दौरान दीपक चाहर दूसरा ओवर फेंक रहे थे। इस ओवर की आखिरी बॉल पर मनीष पांडेय ने स्लिप में भानुका का कैच छोड़ दिया। उस वक्त वे 4 रन बनाकर बैटिंग कर रहे थे।

श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टीम में एक बदलाव किया। तेज गेंदबाज इसुरु उदाना की जगह मीडियम पेसर कासुन रजिथा को जगह मिली है। वहीं, भारतीय कप्तान शिखर धवन ने टीम में कोई बदलाव नहीं किया है।

श्रीलंका ने अपने प्लेइंग 11 में एक बदलाव किया है जबकि भारत अपरिवर्तित है।
 
भारत की प्लेइंग 11: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), मनीष पांडे, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, कुणाल पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल।
 
श्रीलंका प्लेइंग 11: अविष्का फर्नांडो, मिनोड भानुका (डब्ल्यू), भानुका राजपक्षे, धनंजया डी सिल्वा, चरित असलंका, दासुन शनाका (कप्तान), वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा, लक्ष्मण संदाकन, कसुन रजिथा।

Follow Us