शोपियां में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में दो आतंकियों को मार गिराया, पढ़े पूरी खबर


 Satyakam News | 19/07/2021 10:03 PM


श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के शोपियां में रविवार रात सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में दो आतंकियों को मार गिराया। इनमें लश्कर-ए-तैयबा का टॉप कमांडर इश्फाक डार उर्फ ​​अबू अकरम भी शामिल है। डार 2017 से घाटी में एक्टिव था। वह पहले एक पुलिस कॉन्स्टेबल था। उस पर हत्या के कई आरोप थे। मारे गए दोनों आतंकी शोपियां के रहने वाले थे।

IGP विजय कुमार ने बताया कि वह कि शोपियां के चक सादिक खान इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। सुरक्षा बल तैयारी कर रहे थे तभी दहशतगर्दों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में दोनों आतंकी मारे गए।

इससे पहले 17 जुलाई को श्रीनगर के दानमार इलाके में सुरक्षा बलों ने एनकाउंटर में दो आतंकियों को मार गिराया था। इनकी पहचान इरफान और बिलाल अहमद के तौर पर हुई। ये पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैएबा से जुड़े थे। इनके पास से AK 47 राइफल और 4 ग्रेनेड बरामद हुए थे। कश्मीर के IGP विजय कुमार ने बताया कि मारे गए दोनों दहशतगर्द स्थानीय निवासी थे।

कश्मीर घाटी में 17 दिन में मारे गए 20 आतंकी

>> सबसे पहले 2 जुलाई को पुलवामा में ही सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 5 आतंकियों को मार गिराया था।

>> इसके बाद राजौरी में 8 जुलाई को 2 पाकिस्तानी आतंकियों को ढेर किया गया। इस ऑपरेशन में एक जूनियर कमीशंड ऑफिसर समेत दो सैनिक शहीद हो गए थे।

>> 10 जुलाई को अनंतनाग में सुरक्षा बलों ने 3 आतंकियों को ढेर कर दिया था। इनमें से दो कुछ दिन पहले ही लश्कर में शामिल हुए थे।

>> बाद में 12 जुलाई को राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में दादल के जंगलों में सुरक्षा बलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया था।

>> 14 जुलाई यानी बुधवार को पुलवामा में 3 आतंकी मारे गए, जिनमें पाकिस्तानी लश्कर कमांडर एजाज उर्फ अबु हुरैरा भी शामिल था।

>> 17 जुलाई को श्रीनगर के दानमार इलाके में सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मार गिराया था। इनकी पहचान इरफान और बिलाल अहमद के तौर पर हुई।
वहीं, बीते रविवार यानी 18 जुलाई को शोपियां में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में दो आतंकियों को मार गिराया है।

Follow Us